दक्षिण कोरिया स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने एडवांस इनोवेशन के लिए जानी जाती है। सैमसंग हमेशा से ही अपने ग्राहकों के लिए काफी कीमत दामों पर अच्छे-अच्छे स्मार्टफोन लॉन्च करते रहते हैं। दक्षिण कोरिया स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग जबरदस्त टेक्नोलॉजी का यूज करके इनोवेशन की दुनिया में हमेशा से ही आगे रही है। इसी के एक चरण को एक कदम आगे बढ़ाते हुए सैमसंग में अपने स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 21 लॉन्च की है। जिसकी बड़ी खूबी है यह नजर आ रही है कि इसकी फ्रंट कैमरा यानी सेल्फी कैमरा आपको देखने से दिखाई नहीं देगी। क्योंकि सैमसंग का दावा है कि इसमें पहली बार सेल्फी कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (ओआईएस) टेक्नॉलजी का यूज किया गया है। जिस कारण सेल्फी कैमरा आप को बाहर से बिल्कुल ही नहीं दिखेगी बल्कि है हिडेन होगा। तो चलिए जानते हैं इस फोन कि स्पेसिफिकेशन के बारे में




Samsung गैलेक्सी एस 21 में नजर नहीं आएगा सेल्फी कैमरा, ये होंगी बड़ी खासियत





सैमसंग गैलेक्सी S 21 फुल डिटेल:

रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग कंपनी फ्लैगशिप में फ्यूचर फोन के दो प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रही हैं। इसमें कैमरे की बात की जाए तो पहले प्रोटोटाइप फोन में 48 एमपी + 12 एमपी कैमरा हो सकता है। लो लाइट में अच्छी क्वालिटी के पिक्चर खींचने के सैमसंग द्वारा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन लेकर आ सकती हैं।

डबल फोकस कैमरा की खूबी:


सैमसंग द्वारा इस स्मार्टफोन में डबल फोकस कैमरा की खूबी हो सकती है। गैलेक्सली एस 20 और गैलेक्सी एस20 प्लस में 1/3.2 इंच का 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा (Sony imx 375) सेंसर ड्यूल ऑटोफोकस के साथ दिया गया है। आशा है कि सैमसंग एस21 में भी इससे अच्छा पिक्चर्स देखने को मिल सकता है।
Samsung गैलेक्सी एस 21 में नजर नहीं आएगा सेल्फी कैमरा, ये होंगी बड़ी खासियत

हिडन कैमरा(UDC) यानी अंदर कैमेरा की शुआत:

सैमसंग ही सबसे पहले गैलेक्सी एस 8 में ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा लेकर आ चुका है। इसी साल गैलेक्सी S 20 अल्ट्रा में 60 fps पर 4K विडियो रिकॉर्डिंग का सपॉर्ट फ्रंट कैमरा में दिया जा चुका है। ऐसे में अगले साल कंपनी डिस्प्ले के अंदर (अंडर डिस्प्ले कैमरा या UDC) फ्रंट कैमरा ओआईएस सपॉर्ट के साथ अगर लाता है, तो बिना किसी पंच होल के शानदार सेल्फी कैमरा परफॉर्मेंस देखने को मिल सकती है। यह सैमसंग का इनोवेशन का कमाल है कि सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स सैमसंग फोन पूरा भरोसा करते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह भी है कि सैमसंग का फोन दूसरी फोनों की अपेक्षा कभी टिकाऊ और मजबूत भी होते हैं।