Samsung Galaxy A71 लीक हुई जानकारी, स्क्रीन फिंगरप्रिंट्स और Android 10:

सैमसंग गैलेक्सी A71 का लीक रेंडर न्यूनतम बेजल्स(कैमरा के पास का स्क्रीन और बड़ा स्क्रीन), साथ ही साथ इसमें पंच-होल डिस्प्ले और शानदार मोबाइल सिद्ध होने वाला है।

सैमसंग गैलेक्सी नवीनतम लीक रेंडर से कथित गैलेक्सी ए 71 का पता चलता है, जिससे पता चलता है कि डिवाइस में एक पंच-होल डिस्प्ले होगा। सेल्फी लवर्स को गैलेक्सी नोट 10 सीरीज की तरह कैमरा फीचर्स होगा। इसके अलावा, लीक से पता चलता है कि गैलेक्सी ए 71 में तीन तरफ न्यूनतम बेजल्स होंगे। यानी आपको फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन देखने हो मिल सकता है।



लीक हुई जानकारी के हिसाब से, जिन्होंने गैलेक्सी ए 71 के कथित रेंडर को ट्वीट किया है। स्मार्टफोन के किनारों पर राउंड ऐज यानी कि स्क्रीन पूरी तरह कर्व होगा, और सबसे नीचे बेज़ल के कुछ मिलीमीटर तक ही सीमित होगा। यहां तक ​​कि शीर्ष बेज़ल न्यूनतम है, जो पहले से लीक किए गए रेंडर को गिनता है जिसने डिवाइस के शीर्ष पर बेज़ल के कुछ मिलीमीटर दिखाए। अगर अभी भी बात को नहीं समझ पा रहे है तो मै आपको साधारण भाषा में बताता हूं। बेज़ल की मोटाई जितनी कम होगी वो स्मार्टफोन की स्क्रीन उतनी ही फुल स्क्रीन होगी। इसका मतलब ये स्मार्टफोन एकदम फुल स्क्रीन होने इसका है।

Third party image reference
इससे पहले रेंडरर्स ने गैलेक्सी A71 के बैक पैनल का भी खुलासा किया है। यह एक आयताकार कैमरा बम्प हाउसिंग को दिखाया गया है, जो L-शेप में व्यवस्थित चार कैमरों को प्रदर्शित करता है। रियर पर कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं देखा जा सकता है, यानी इसका मतलब है कि गैलेक्सी ए 71 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। जो कि इसकी खूबसूरत में और चार चांद लगाने वाला है। अगर इसकी चार्जिंग पोर्ट की बात की जाए तो सैमसंग गैलेक्सी ए 71 के निचले भाग में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस होने की जानकारी है। पिछले रेंडर के अनुसार, डिवाइस में नीचे की तरफ स्पीकर ग्रिल और प्राइमरी माइक्रोफोन होगा। फोन में फ्रेम के बाईं ओर सिम ट्रे हो सकती है और वॉल्यूम और पावर बटन दायीं तरफ दिए गए हैं। साथ ही साथ आपको बताते चले कि इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि, ये फोन 5G सपोर्ट करने वाला सैमसंग का अब तक का सबसे बेहतरीन फोन होने वाला होगा। इसकी कीमत ₹23,999 तक हो सकती है।



बैटरी बैकअप की बात की जाए तो गैलेक्सी ए 71 को 4500mAh बड़ी बैटरी दिया गया है। जिसकी बैटरी बैकअप 2 दिन तक की हो सकती है। कथित तौर पर स्मार्टफोन को पिछले महीने गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था। इसे स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है, जिसे 8GB रैम के साथ जोड़ा जा सकता है। स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 10 कर रन कराने की संभावना है। खबर के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी A71 साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च कर सकता है। बहरहाल ये देखने वाली बात होगी की ये स्मार्टफोन अपना कितना प्रभाव दिखा पता है।
कैसा लगा इसकी फीचर्स, अपना जवाब कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। ऐसे ही टेक्नोलॉजी से जुड़े और भी न्यूज़ पाने के लिए मेरे चैनल को फॉलो करें, धन्यवाद।